ARO Muzaffarpur Agniveer Army Recruitment Rally Date 2022

0
ARO Muzaffarpur Agniveer Army Recruitment Rally Date 2022
ARO Muzaffarpur Agniveer Army Recruitment Rally Date 2022

आज के इस पोस्ट हम आपको ARO Muzaffarpur Agniveer Army Recruitment के बारे में बताने वाले हैं। अगर आप भी ARO Muzaffarpur Agniveer के बारे में जानना चाहते हैं तो इस पोस्ट को अंत तक पढ़े।

ARO Muzaffarpur Agniveer Army Recruitment

ARO Muzaffarpur Agniveer Army Recruitment Rally Date 2022 – अग्निवीर बन देश सेवा की भावना रखने वालें कैंडीडेट्स के लिए एक बड़ी खबर निकल कर आ रही है अगर आपने भी Agniveer Registration 2022 करवाया था |

तब आपका बहुत ही जल्द बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में बहाली प्रक्रिया शुरू होने वाला है इसके लिए सेना ने पूरी तैयारी कर लिया है और जल्द ही इसकी सूचना कैंडीडेट्स के पंजीकृत ईमेल आईडी पर Agniveer Admit Card भेजकर दे रही है।

ARO Muzaffarpur Agniveer Army Recruitment Rally Date 2022
ARO Muzaffarpur Agniveer Army Recruitment Rally Date 2022

आप भी इस बहाली प्रक्रिया के लिए बेसब्री से इंतेजार कर रहें है तब यह ब्लॉग पोस्ट आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है जिसमें आपको muzaffarpur indian army rally date 2022ARO Muzaffarpur Admit Card 2022 – Agniveer Rally Documents Required की पूरी जानकारी मिलने वाली है।

ARO Muzaffarpur Agniveer Rally 2022 कहाँ होगा ?

अगले माह से शुरू होने वाली भर्ती प्रक्रिया को बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के चक्कर मैदान में आयोजित किया गया है। सेना के मुताबिक इसमें शामिल होने वालें अभ्यर्थियों को प्रभात तारा स्कूल के पास ओल्ड रेस कोर्स रोड से चक्कर मैदान के लिए इंट्री दिया जाएगा। इसके लिए उन्हे मार्शिंग एरिया में प्रवेश करना होगा।

इसके लिए मुजफ्फरपुर जंक्शन पर May I Help You का काउंटर सेना के द्वारा बनाया जाएगा। जहां पर सैन्यकर्मी की प्रतिनियुक्ति किया जाएगा, जिनका काम कैंडीडेट्स के सवालों का जवाब देना होगा। इसके लिए वह आनेवाले अभ्यर्थियों को चक्कर मैदान में पहुँचने में मदद करेंगे।

ARO Muzaffarpur Details

Agniveer ARO

ARO Muzaffarpur Bihar

Agniveer Rally Date

01 नवंबर – 10 नवंबर 2022

Location

ARO Muzaffarpur Bihar

Admit Card Download Start Date

अक्टूबर का अंतिम सप्ताह से

Admit Card Download Last Date

नवंबर के पहला सप्ताह तक

Agniveer Rally Admit Card 2022

पंजीकृत ईमेल पर भेजा जाएगा।

अग्निवीर सेना भर्ती ARO मुजफ्फरपुर 2022 – ARO Rally Date Muzaffarpur 2022

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के चक्कर मैदान में होने वाली आर्मी रैली भर्ती प्रक्रिया के लिए आगामी 01 नवंबर – 10 नवंबर 2022 से शुरू होने वाली है। इसके अधीन बिहार के कई जिला मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मधुबनी, पश्चिम चम्पारण, ईस्ट चम्पारण, सीतामढ़ी, समस्तीपुर और शिवहर आ जाते है।

यहाँ से आने वालें सभी सभी कैंडीडेट जिन्होने अग्निवीर स्कीम के तहत देश सेवा करने की भावना जागृत किया है और इसके लिए पंजीकृत किया है उनको ARO Muzaffarpur Agniveer में अपने एडमिड कार्ड, डॉक्युमेंट्स के साथ मुजफ्फरपुर के चक्कर मैदान में शुरू होगी।

अग्निवीर स्कीम के मुजफ्फरपुर सेना भर्ती बोर्ड के अधीन आने वालें बिहार के इन आठ जिलों के लिए बहाली प्रक्रिया 1 नवंबर से शुरू होने वाली है। इसके लिए कैंडीडेट्स को अपनी तैयारी को शुरू कर देना चाहिए।

Agniveer ARO Muzaffarpur Admit Card 2022 – अग्निवीर एडमिड कार्ड 2022

जानकारी के मुताबिक इसमें सम्मिलित होने वालें सभी अभियार्थीयों को उनका पहचान के रूप में एडमिड उनके द्वारा पंजीकृत ईमेल आईडी पर अक्टूबर के अंतिम सप्ताह से नवंबर के पहले सप्ताह तक भेजा जाएगा। इसके लिए आपको सेना भर्ती बोर्ड के वेबसाइट से इसे डाउनलोड करने की जरूरत नही पड़ेगी।

जब एडमिड कार्ड अग्निवीर कैंडीडेट्स के ईमेल आईडी पर भेज दिया जाएगा, तब उन्हे उनका अच्छे पेज में प्रिंट आउट लेकर ARO Muzaffarpur Agniveer के चक्कर मैदान में इसके साथ उपस्थित होना होगा। बता दे, एडमिड कार्ड अभ्यर्थियों के ईमेल पर भेजने की प्रक्रिया शुरू हो चुका है।

कैंडीडेट्स यह ध्यान में रखें कि उनका अग्निवीर एडमिड लेजर प्रिंट से ही प्रिंटआउट होना चाहिए, जिससे उस पर मौजूद बार कोड को आसानी से सेना द्वारा इंट्री देते समय स्कैन किया जा सकें। एआरओ मुजफ्फरपुर सेना भर्ती के निर्देशक मेडल कर्नल बाबी जसरोटिया ने कहा है

कि अभ्यर्थी अपना एडमिड कार्ड किसी भी व्यक्ति के साथ साझा नही करें और नही उन्हे दिखाएँ, क्योंकि इससे दलालों द्वारा कैंडीडेट्स को गुमराह किया जा सकता है और पहले भी इस तरह के मामला को देखा गया है।

Agniveer Rally Bharti Documents 2022 Muzaffarpur

आपको बता दें, इस रैली भर्ती में कैंडीडेट्स का मेडिकल टेस्ट, डॉक्यूमेंटेशन, मर्शेलिंग किया जाएगा। इसमें आपको अपना सभी ओरिजिनल एजुकेशनल सर्टिफिकेट और उसका फोटो कॉपी, आधार कार्ड और एडमिड कार्ड लेकर जाना होगा।

Agniveer Rally ARO Muzaffarpur Latest News Today

सेना के द्वारा 1 नवंबर 2022 से शुरू होने वाली अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है। जिसके लिए अभ्यर्थीयों के पंजीकृत ईमेल आईडी पर एडमिट कार्ड भेजा जा रहा है जो सभी कैंडीडेट्स का नवंबर के पहले सप्ताह तक इसकी सूचना दे दिया जाएगा। 

यह भर्ती प्रक्रिया 01 नवंबर – 10 नवंबर 2022 को मुजफ्फरपुर के चक्कर मैदान में होने वाला है जिसमें मेडिकल टेस्ट, डॉक्यूमेंटेशन किया जाएगा। जिसके लिए अभ्यर्थीयों को अपने साथ Admit Card का प्रिंटआउट कॉपी और सभी दस्तावेज़ को लेकर उपस्थित होना होगा।

महत्वपूर्ण लिंक | Important Links 

Download Admit Card Click Here
Download Notification Click Here
Official Website  Click Here
निष्कर्ष/Conclusion

इस ब्लॉग पोस्ट में आपने एआरओ मुजफ्फरपुर अग्निवीर भर्ती रैली 2022 के बारें में विस्तार से जाना है। आशा करते है आपको यह जानकारी पसंद आया होगा, जिसे अपने उस हर मित्र और सोश्ल मीडिया पर साझा करें, जो इस रैली में भाग लेने वालें है। 

हमेशा अपडेट रहने के लिए ग्रुप ज्वाइन करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here