Bihar Sarkari Job : बिहार सरकार का बड़ा फैसला, स्कूलों में होगी 6421 सहायकों की बहाली : बिहार में विद्यालय सहायक के 6421 पद

8
Bihar Sarkari Job
Bihar Sarkari Job

Bihar Sarkari Job : बिहार में विद्यालय सहायक के 6421 पद सृजित किए जाएंगे।

Bihar Sarkari Job :- शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी कहाँ की स्कूलों में 6421 विद्यालय सहायक के पद सृजित किये जा रहे हैं। उनकी बहाली के लिए तय योग्यता के कंप्यूटर की जानकारी भी रखी गई हैं। बहाली होने के बाद स्कूलों की साईबर कैफ़े व वसुधा केंद्रों पर निर्भरता काम होगी।  मंत्री शुक्रवार को डॉ.संजीव कुमार सिंह के अल्पसूचि प्रश्न का जवाब दे रहे थे। कहा की अब भी हर पंचायत में वसुधा केंद हैं।

ऑनलाइन फॉर्म भरने प्रखंड स्तर पर साइबर कैफ़े में जाने की जरुरत नहीं है। इससे पढाई भी बाधित नहीं होती हैं। नई व्यवस्था लेकर सुरु में थोड़ी परेशानिया होती ही हैं। लेकिन ऑनलइन व्यवस्था से भूल काम होती है। इसके पहले प्रश्न करता कहा की परीक्षा समिति रोज नया काम दे रही हैं। इससे छुट्टी के दिन भी शिक्षकों अलग काम करना पड़ रहा हैं। 

Bihar Sarkari Job राज्य में चल रही 4600 लेक्चरर की बहाली  

पटना। शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा की समय पर परीक्षा व सेलेबस पूरा करने को लेकर राज्य सरकार संकलिप्त हैं। कॉलेजों में शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए 4600 लेक्चरर की बहाली की जा रही हैं। मंत्री शुक्रवार को विधान परिषद में रामचंद्र पूर्वे के एक तारांकित प्रश्न का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा की बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में परीक्षा पर रोक के कारन विलम्ब हुआ था। श्री पूर्वे ने प्रश्न में कहा था कि परीक्षा समय पर नहीं होने के कारण बीआरए विश्वविद्यालय के छात्र बैंकिंग की परीक्षा में शामिल नहीं हो सके थें।

हमेशा अपडेट रहने के लिए हमारा ग्रुप ज्वाइन करें। 

इसे भी पढ़े:- Krishi Input Payment : जल्द आएंगे कृषि इनपुट अनुदान के पैसा 2021-22

इसे भी पढ़े:- LPC(Land Possession Certificate) कैसे बनाया जाता है?

इसे भी पढ़े:- Fasal Bima Online Bihar : बिहार राज्य फसल सहायता योजना बिहार 2021-22 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू

8 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here