BSEB Special Exam : बिहार बोर्ड मैट्रिक कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा 2021 की आवेदन की तिथि जारी, जानिए कब भरे जाएंगे फॉर्म

0
BSEB Special Exam
BSEB Special Exam

BSEB Special Exam :-  बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए आवेदन की तिथि घोषित कर दी है।

12 से 16 अप्रैल तक कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए आवेदन किए जाएंगे। कंपार्टमेंटल परीक्षा में किसी दो विषय में असफल रहने वाले परीक्षार्थी शामिल हो सकते हैं।

परीक्षार्थियों को आवेदन पत्र स्कूल के प्रधान से लेना होगा। आवेदन पत्र बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध है। इसे निर्धारित अवधि में स्कूलों के प्रधान डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही फॉर्म भरने के बाद स्कूल के प्रधान ही बोर्ड की वेबसाइट पर फार्म अपलोड कर सकते हैं। इस परीक्षा में नियमित, स्वतंत्र एवं पूर्ववर्ती छात्र भी शामिल हो सकते हैं।

छूटे हुए परीक्षार्थियों को विशेष अवसर :

Matric Epecial Exam
Matric Special Exam

BSEB Special Exam:- मैट्रिक की मुख्य परीक्षा से छूटे हुए परीक्षार्थियों के लिए बिहार बोर्ड ने विशेष अवसर दिया है। जिन परीक्षार्थियों ने वर्ष 2021 की मैट्रिक की वार्षिक परीक्षा के लिए आवेदन किया था, सेंटअप परीक्षा भी दी थी लेकिन मुख्य परीक्षा के लिए फॉर्म नहीं भर पाये या अन्य कारणों से मुख्य परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए, ऐसे परीक्षार्थियों को बिहार बोर्ड ने विशेष अवसर प्रदान करते हुए कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा में शामिल होने का अवसर दिया है।

वैसे परीक्षार्थी सभी विषयों की परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा वैसे छात्र जो परीक्षा के लिए आवेदन करते समय नाम, लिंग या जाति आदि में किसी तरह की त्रुटि होने के कारण परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए है, वे भी कंपार्टमेंटल परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

Matric Scrutiny Apply Online Click Here

इसे भी पढ़े :- मैट्रिक पास  विद्यार्थियों को मिलेगा ₹10000 छात्रवृत्ति 

Table of Contents

        सबसे पहले अपडेट पाने के लिए हमारा ग्रुप ज्वाइन करें 
Join My Whatsapp GroupJoin Whatsapp
Join My Facebook GroupJoin Facebook
Join My Tiwtter PageJoin Tiwtter Page
Join Our Youtube ChannelSubscribe Now

"अगर आप किसी अन्य योजना और फॉर्म के बारे में जनाना चाहते हैं तो हमें कमेंट करके बताये।" Thanks  www.BiharForm.com 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here