Voter List Me Name Kaise Jode :- एक नवंबर 2021 से वोटर लिस्ट में जोड़े जायेगे नाम

1
Voter List Me Name Kaise Jode
Voter Id card Me sudhar Kaise kare online

Voter List Me Name Kaise Jode : एक नवंबर से वोटर लिस्ट में जोड़े जायेगे नाम

Voter List Me Name Kaise Jode :- एक जनवरी 2022 अहर्ता तिथि के आधार पर मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षाण कार्यक्रम 1 नवंबर से प्रारंभ हो रहा हैं। इस निर्मित की जा रही तैयारियों की समीक्षा जिला निर्वाचन पदाधिकारी कुंदन कुमार ने की। इस अवसर पर उप निर्वाचन पदाधिकारी मो. गजाली, और निर्वाचन पदाधिकारी असरफ अफ़रोज़ सहित राजनितिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी  सभी राजनितिक दल के प्रतिनिधियों को सभी मतदान केंद्रों पर बीएलए की प्रतिनियुक्त करने के लिए कहा। उन्होंने कहा की उप निर्वाचन पदाधिकारी, निर्वाचन पदाधिकारी, सभी प्रतिनिधि वोटर हेल्प लाइन एप का व्यापक प्रचार – प्रचार करायें।

वोटर हेल्प लाइन एप काफी सुविधाजनक है। इस एप के माध्यम से ही सभी प्रकार के आवेदन करवाया जा सकता है। साथ ही सभी बीएलओ के लिए भी एप उपलब्ध है जिसके माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

30 नवंबर तक जोड़ा जायेगा वोटर लिस्ट में नाम 

30 नवंबर तक दावा आपत्ति:- समीक्षा के क्रम में उप निर्वाचन पदाधिकारी  बताया की निर्वाचन विभाग के निर्देश के आलोक में दिनांक 01.01.2022 के अहर्ता तिथि के आधार पर मतदाता सुचू के विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम तहत एकीकृत पारूप निर्वाचन नामावली का पारुप प्रकाशन 1 नवंबर 2021 को किया जाना हैं। वही दावा, आपत्ति दर्ज की आवर्धि 1 नवंबर से 30 नवंबर 2021 तक निर्धारित हैं।

Voter List Me Name Kaise Jode

07 व 21 नवंबर को विशेष अभियान दिवस मानेगा।

voter list me name kaise jode :- इस दौरान 7 नवंबर एवं 31 नवंबर को विशेष अभियान दिवस मनाया जायेगा। 20 दिसम्बर को दावा, आपत्ति का निराकरण होगा। साथ ही नीवाचक नामावली का अंतिम प्रकाशन दिनांक 5 जनवरी 2022 को किया जायेगा। इसमें नए वोटरों के नाम जोड़े जायेगे। वही निधन होने वाले वोटरों के नाम हटाए जायेगे। इसके लिए जिला प्रशासन विशेष अभियान चलिएगा।

 महत्वपूर्ण जानकारियाँ और लिंक यहाँ देखें 

आधिकारिक वेबसाइट  यहाँ क्लिक करें
वीडियो देखने के लिए  यहाँ क्लिक करें
आवेदन का स्थिति जानने के  यहाँ क्लिक करें
ऑफलाइन पीडीएफ फॉर्म के लिए  यहाँ क्लिक करें
हमेशा अपडेट रहने के लिए हमारा ग्रुप ज्वाइन करें।

इसे भी पढ़े:- Bihar BPSC 67 Pre Online Form 2021

इसे भी पढ़े:-Executive Assistant Recruitment 2021

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here