Responsive Menu
Add more content here...

Graduate Chai wali | Priyanka Gupta Chai Wali Biography | जाने ग्रेजुएट चाय वाली के बारे में

चाय वाली | Graduate Chai wali Biography

Priyanka Gupta Chai Wali :- बिहार की राजधानी पटना में एक ग्रेजुएट चाय वाली की नाम काफी चर्चा में हैं। ये चाय वाली किसी आम घर की लड़की नही है ये लड़की किसी बिज़नेस घराने की हैं। जिनका वास्तविक नाम प्रियंका गुप्ता हैं। मिली जानकारी के अनुसार प्रियंका गुप्ता Graduate की पढाई पूरी कर चुकी हैं।अब Graduate Chaiwali के नाम से चर्चा में हैं। ये फिलहाल पटना Womens College के पास स्टॉल लगा कर चाय बेचती हैं। इनका एक कप चाय का कीमत क्रमश: 10,15 और 20 रुपये हैं। 

Priyanka Gupta Chai Wali Biography

नाम  प्रियंका गुप्ता 
जन्म तिथि/उम्र  24 साल 
पिता का नाम  अपडेट नही हैं। 
माता का नाम  अपडेट नही हैं। 
गृह जिला  पूर्णिया, बिहार 
Graduate Year  2019 
Graduate College  महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ, वाराणसी 
चाय स्टॉल रिसर्च की प्रारंभ तिथि  30 जनवरी 2022 

इसे भी पढ़े :- म्यूचुअल फंड क्या है | Mutual Fund Kya Hai | म्यूचुअल फंड परिचय | What is Mutual Fund | Mutual Fund Introduction | SIP Full Form

प्रियंका गुप्ता Graduate की पढाई पूरी करने के बाद कई शहरो में नौकरी की तलाश की मगर इनको मनपसंद किसी भी कंपनी में नौकरी नही मिली और ये सरकारी नौकरी के लिए लम्बी समय तक इंतिजार करना उचित नही समझी हालांकि प्रियंका 2 साल तक सरकारी नौकरी के लिए तैयारी की है। एक दिन ये अपने मोबाइल में वीडियो देख रही थी उसी कर्म में MBA चाय वाला का वीडियो देखी, जिससे प्रियंका गुप्ता अचानक मोटीवेट हो गई फिर चाय की स्टॉल लगाने की मन बनाई।

इसके बाद प्रियंका गुप्ता ने चाय के स्टॉल लगाने के लिए अपनी प्लानिंग के साथ रिसर्च करना शुरू कर दी, इन्होने करीब 2 महीना तक रिसर्च की और फाइनल फैसला की की पटना महिला कॉलेज के पास अपनी चाय की पहिला स्टॉल लगाएगी।

इसे भी पढ़े :- शेयर बाजार क्या है और शेयर बाजार में निवेश कैसे करें | Stock Market Kya Hai | Share Buy Meaning | How To Invest In Stock Market 2022

ग्रेजुएट चाय वाली | Graduate Chai wali

प्रियंका जब अपने घर पूर्णिया से पटना चाय की स्टॉल लगाने के लिए आई, तब ओ घर पे पापा से बोली की मैं पटना बैंक PO के तैयारी के लिए जा रही हूँ। मगर प्रियंका का मन ही मन चाय की बिज़नेस करने का प्लान सेट हो चूका था की पटना जा कर करना क्या हैं। फिर पटना आने के बाद प्रियंका 2 दिन कोचिंग गई और मन नहीं लगने के कारण कोचिंग जाना छोड़ दी।

प्रियंका के पास चाय का स्टॉल लगाने के लिए पैसा नहीं था, इसलिए प्रियंका ने बिजनेस प्रपोजल प्लान बनाया और बैंक में प्रधानमंत्री मुद्रा लोन के लिए आग्रह की, मगर बैंक इनको लोन देने से माना कर दिया, क्योकि ये पटना की लोकल नही थी ये बताकर। इनको लोन सिर्फ 30-50 हजार रुपये ही चाहिए था। प्रियंका लोन के लिए कई बैंक का चकर लगा कर हार चुकी थी। प्रियंका अपने एक दोस्त से 30 हजार रुपये मद्दत के रूप में कुछ दिन के लिए ली। 

दोस्त से पैसा मिलने के बाद प्रियंका चाय बनाने से सम्बंधित सभी सामान खरीदी, और चाय की स्टॉल लगाना शुरू कर दी। 

कई बार इन्हे लड़की होकर चाय का बिजनेस कर रही हैं ये कह कर हतोत्साहित किया गया, मगर प्रियंका हार मानाने वाली कहाँ, इन्होने अपना काम लगातार करती रही। क्योकि प्रियंका अपने मन में ठान चुकी थी की मुझे Self Dependent बनाना हैं। 

भोजपुरी अभिनेत्री अक्षरा सिंह दिनांक 22 मई 2022 को पटना एक कार्यक्रम में आई थी जिन्हे ग्रेजुएट चाय वाली के बारे में पता चला, उसके बाद अक्षरा सिंह खुद को नही रोक पाई और ग्रेजुएट चाय वाली से मिलने पटना बोरिंग रोड चली आई जहाँ प्रियंका गुप्ता की चाय स्टॉल लगता हैं। अक्षरा सिंह आने के बाद बिस्कुट खाई और कई चाय भी पी और खूब मस्ती की। इतना ही नही प्रियंका गुप्ता यानि ग्रेजुएट चाय वाली पर फिल्म बनाने की बात कही और प्रियंका का किरायदार खुद अक्षरा सिंह करेंगी अक्षरा सिंह ने कही है। 

हमेशा अपडेट रहने के हमरा ग्रुप ज्वाइन करें।

इसे भी पढ़े :- Vipin Yadav Math Masti Youtube Channel से मुखिया चुनाव जीत तक की सफर कैसे किये 2022

About The Writer

2 thoughts on “Graduate Chai wali | Priyanka Gupta Chai Wali Biography | जाने ग्रेजुएट चाय वाली के बारे में”

Leave a Comment

Contact Us