Vipin Yadav Math Masti Youtube Channel से मुखिया चुनाव जीत तक की सफर कैसे किये 2022?

11
Vipin Yadav Math Masti Youtube Channel
Vipin Yadav Math Masti Youtube Channel

Vipin Yadav :- आज इस पोस्ट में हम एक ऐसे व्यक्ति के में बताऊंगा जो बहुत ही गरीब परिवार में जन्म लिए और Youtube चैनल पर पढ़ाते पढ़ाते आज पंचायत चुनाव 2021 में मुखिया के पद पर जीत हासिल किये हैं। जो नाम Vipin Sir  और यूट्यूब चैनल Math Masti के नाम से मशहूर हैं।  

Vipin Yadav से सम्बंधित महत्वपूर्ण जानकारी 

नाम विपिन कुमार राय
पिता जी का नाम रामनरेश राय
माता जी का नाम अपडेट नही हैं। 
जन्म तिथि 15-06-1991
जन्म स्थान महमदपुर (वैशाली)
जिला वैशाली (बिहार)
शैक्षणिक योग्यता इंटरमीडिएट
विवाहिक स्थिति विवाहित (2012)
पत्नी का नाम  शालू यादव 
पुत्र 2
पुत्री 0
पेशा व्यवसाय (शिक्षण)

Vipin Yadav कौन हैं ?

विपिन यादव Math Masti Youtube चैनल का फाउंडर हैं। ये अपने Youtube चैनल पर वीडियो के माध्यम से गणित (Math) पढ़ते हैं। इनका जन्म बिहार राज्य के वैशाली जिला के सलहा नामक गॉव में हुआ हैं। 

Vipin Yadav MathMasti
Vipin Yadav MathMasti

इनका पिता अपने गांव में ही कृषि का काम करते हैं और इनका माता जी गृहणी हैं। इनका बचपना बहुत ही गरीबी के साथ गुजरा हैं। इनका पढाई के लिए इनका माता जी सिलाई का काम करके पढाई का खर्च के लिए इन्तिजाम करती थी। इनके पढाई के पैसे के इन्तिजाम के लिए इनके माता जी दिया के रोशनी में सिलाई का काम करती थी, गरीबी का ये आलम था।

 

श्री विपिन यादव ने अपने एक इंटरव्यू में बताये थे की उनके पास आने जाने का कोई साधन नही था, जिसके कारण अपने घर 6 किलोमीटर पैदल चल हाजीपुर शहर में टूशन पढ़ने आते थे। 

Vipin Yadav Youtube  चैनल कब बनाये ?

19 अगस्त 2017 को Youtube पर अपना चैनल बनाये बनाये, जिसका नाम रखे MathMasti और अपना ऑनलाइन करियर की शुरुआत किये। इससे पहले ओ Facebook पर वीडियो डालते थे। विपिन सर एक साल तक लगातार अपने Youtube चैनल पर काम किये। एक साल बाद उनके चैनल पर 10 हजार Subscriber पुरे हो गए। 

इतना हिन् नही विपिन सर अपने अंदाज में गाना के माध्यम से हाल ही के आये NTPC रिजल्ट पर सरकार के ऊपर तंज कसे और सरकार हैरत में आ गई रिजल्ट सुधार करवाने को आदेश दिया हैं। जिसका वीडियो आपको निचे मिल जायेगा। 

वर्तमान में विपिन सर के Math Masti Youtube चैनल पर 39 लाख से ज्यादा Subscriber हो चूका हैं, और अभी भी youtube पर लगातार काम कर रहे है।  

विपिन सर का Youtube से पहली कमाई करीब 47 हजार रुपये थे जो कई महीने का मिलाकर था। विपिन सर कुछ दिनों तक Unacademy Learning Application पर भी पढ़ाये थे। कुछ दिन बाद ओ Dhurina Application पर पढ़ाने लगे। Dhurina Application पर बहुत ही कम शुल्क लेकर छात्र/छात्राओं को Paid कोर्स की सुविधा देते हैं।

इसके अलावा भी विपिन सर अपने समाज में बहुत सारे सामाजिक कार्य भी किये हैं और हमेशा समाज के मद्दत के लिए तैयार रहते हैं। 

Vipin Sir In Politics : विपिन सर राजनीती में क्यों आये ?

Vipin Sir In Politics :- विपिन सर अपने इंटरव्यू में कहते हैं की उनके पंचायत में बहुत ही भ्रस्टाचार होता हैं, उनके पंचायत प्रत्येक साल बाढ़ से प्रभावित होता हैं, शिक्षा व्यवस्था को ठीक से नही चलाया जाता हैं, उनका पंचायत आदर्श पंचायत घोषित हैं फिर भी लोगो के घर में शौचालय नही बन पाया हैं जिसके कारण लोगो को शौच के लिए बहार जाना पड़ता हैं। ये सभी समस्या को दूर करने के लिए विपिन सर राजनीती में आये। 

विपिन सर चुनाव कहाँ से लड़े ?

विपिन सर पंचायत चुनाव 2021 अपने ही पंचायत से मुखिया प्रतियाशी के रूप में चुनाव लड़े। जो बिहार के वैशाली जिला के सहदेई बुजुर्ग प्रखंड के सलहा पंचायत हैं। जिसमें उन्होंने ने विजय प्राप्त किये हैं, उनकी जीत 101 वोटो से हुआ हैं। 

उनके पंचायत चुनाव जीत का विवरण निचे हैं। 

Vipin Yadav Panchayat Election Winer
Vipin Yadav Panchayat Election Winer

Vipin Sir के प्रचार में Khan Sir  माँगे वोट :-

जानकारी के लिए आपको बता दे :- विपिन सर के पंचायत चुनाव प्रचार के लिए देश और विदेश में जानेवाले खान सर भी आये हुए थे

VIPIN WITH KHAN SIR
VIPIN WITH KHAN SIR

जिन्होंने लोगो से विपिन सर को वोट देने का अपील किया था। खान सर चुनाव प्रचार में बोले थे एक बकरी का कीमत 5 हजार होता हैं, और आप मतदाता मालिक 1 हजार में कैसे बिक सकते हैं? पैसा बटाने वाले उम्मीदवार से 5 हजार से  कम नही लेना और लेकर भी वोट नही करना हैं, और आपको जो खरीदने का कोशिश करे उन्हें तमचा मरना हैं। विपिन सर और खान सर आपस में एक अच्छे मित्र भी हैं। खान सर पिछले लकडाउन से यूट्यूब पर काफी चर्चा में आये थे। ये अपने अनोखा तरीका से पढ़ने के अंदाज के कारन लोगो के दिल पे राज करते हैं। 

Vipin Sir Mukhiya : विपिन सर अब मुखिया बन चुके हैं :- 

बीते 24 नवम्बर 2021 को विपिन सर के यहाँ पंचायत चुनाव हुआ और 26 नवम्बर 2021 को पंचायत चुनाव का रिजल्ट आया और विपिन सर 101 वोटो से अपनी जीत दर्ज कराये। लोगो ने उन्हें अपना समर्थन दिया और विपिन सर को अपना मुखिया के रूप में चुना।  

विपिन सर मुखिया चुनाव के दौरान सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाले मुखिया थे। फिर अभी अपना कामो के लेकर चर्चा में हैं।

नोट :- हमारे इस पोस्ट में अभी अपडेट का काम चल रहा हैं,कुछ-कुछ अशुद्धि के लिए क्षमा चाहूंगा। 
हमेशा अपडेट रहने के लिए हमारा ग्रुप ज्वाइन करें।

Also Read:-What is e mail, e mail id क्या होता हैं , email id कितने प्रकार के होते हैं।

Also Read :- Electric Bike, Electric Motorcycle क्या होता हैं ? Electric Bike Price

11 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here