Bonafide Certificate Format | Bonafide Application Form | Bonafide Certificate Pdf 2023

2
Bonafide Certificate Format, Bonafide Application Form
Bonafide Certificate Format, Bonafide Application Form
What is Bonafide Certificate, बोनाफाइड क्या होता है, Bonafide Certificate Pdf Download, Bonafide Certificate Issue, बोनाफाइड कैसे बनता हैं। अगर आप छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने लिए सोच रहे हैं तो आपके पास बोनाफाइड अनिवार्य रूप से आपके स्कूल/ कॉलेज से बना हुआ होना चाहिए। 

 

Bonafide Certificate|बोनाफाइड क्या होता है?

Bonafide Certificate :- बोनाफाइड छात्रवृत्ति के लिए एक वास्तविक प्रमाण पत्र / एक शैक्षणिक संस्थान या संगठन द्वारा जारी किया गया एक प्रमाण पत्र होता हैं।  जो यह साबित करता है कि आप उस संस्थान का छात्र/छात्रा  हैं या रहे हैं। इसके अलावा, यह यह भी सुनिश्चित करता है कि आप अच्छे नैतिक आचरण वाले व्यक्ति हैं। बोनाफाइड शब्द लैटिन से लिया गया है, बोना का अर्थ है अच्छा, और फाइड का अर्थ है विश्वास।

Bonafide Certificate Issue|बोनाफाइड कैसे बनता हैं ?

Bonafide Issue :- स्कूल/कॉलेज/संस्था अपने Letter Head पर प्रमाण पत्र जारी करती है। यदि यह प्रमाण पत्र प्रामाणित नहीं है, तो इसका कोई फायदा नहीं है। प्रामाणित का मतलब हैं की स्कूल/कॉलेज/संस्था का हस्ताक्षर, मुहर और तिथि लिखा हुआ होना चाहिए।  इसके अलावा, यह कई उद्देश्यों के लिए आवश्यक है, जैसे :- छात्रवृत्ति आवेदन, पासपोर्ट प्रसंस्करण, वीजा विस्तार, प्रवेश, आदि।

How to Apply Bonafide Certificate : छात्रवृत्ति के लिए बोनाफाइड प्रमाण पत्र के लिए आवेदन कैसे करें?

एक वास्तविक प्रमाण पत्र के आवेदन करने के लिए, आपको वास्तविक प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए संस्था / स्कूल के प्रमुख को संबोधित एक आवेदन पत्र लिखना होगा। आवेदन का विषय ” बोनाफाइड प्रमाण पत्र निर्गत करने के सम्बन्ध में “ लिखना ” है। इसके अलावा, आवेदन किसी विशेष प्रारूप का पालन नहीं करता है जब तक कि स्कूल / संस्थान द्वारा निर्दिष्ट नहीं किया जाता है। उदाहरण के लिए, एक नमूना आवेदन नीचे लिखा गया है जिसमें प्राप्तकर्ता का पता, तिथि, विषय, पत्र का मुख्य भाग (व्यक्तिगत विवरण जैसे छात्र रोल नंबर, कक्षा, आदि), मानार्थ बंद और हस्ताक्षर शामिल हैं।

इसे भी पढ़े :- सभी प्रकार के PDF फॉर्म डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

छात्र/छात्राओं को छात्रवृति का लाभ उठाने के लिए बोनाफाइड का होना अनिवार्य होता हैं, बिना बोनाफाइड के छात्रवृति के लिए आवेदन करना संभव नही होता हैं। 

Bonafide Sample
Bonafide Sample

ऊपर जो फोटो दिख रहा हैं वही बोनाफाइड सर्टिफिकेट का नमूना हैं, वैसा ही बोनाफाइड सर्टिफिकेट बना कर स्कूल/कॉलेज/संस्था से बना कर दिया जाता हैं। 

हमेशा अपडेट रहने के हमारा ग्रुप ज्वाइन करें। 

Download Bonafide Certificate Format 

Bonafide Certificate Format PDFDownload Now
Bonafide Certificate Sample PDFDownload Now
Bonafide Certificate Format Ms WordDownload Now
Fee Structure Format PdfDownload Now
Fee Structure Format Sample PdfDownload Now
Fee Structure Format Ms Word Download Now

इसे भी पढ़े :- 

  1. Bihar Official Website And Benefits :: बिहार के ऑफिसियल वेबसाइट एवं उनके फायदे के बारे में जरूर जाने।
  2. Ayushman Bharat Golden Card:- क्या होता है, क्या हैं इसके लाभ, कैसे बनेगा आयुष्मान कार्ड ?
  3. Character Certificate Online Bihar 2021 Apply :: चरित्र प्रमाण पत्र क्या होता हैं और कैसे बनता हैं?

आप किसी भी अन्य प्रकार के फॉर्म का PDF FORM चाहते हैं तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करें धन्यवाद:- www.biharform.com

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here