Responsive Menu
Add more content here...

Jeet Shah Biography | जीत साह कौन हैं और उनका जीवन परिचय

इस आर्टिकल में आप Jeet Shah के बारे में जानेंगे, ये डिजिटल मार्केटिंग में अपना अलग ही पहचान बनाये हैं। पहले ये Delivey Boy का काम करते थे। 

Jeet Shah Biography | जीत साह कौन हैं?

जीत शाह गुजरात के सबसे कम उम्र का और सबसे कुशल डिजिटल मार्केटिंग के रूप में अपने पहचान के लिए जाने जाते हैं। यह पेशा से डिजिटल मार्केटिंग विशेषज्ञ। और यूट्यूब हैं। ये डिजिटल मार्केटिंग के क्षेत्र में अपना व्यापक पहचान बनाने में सफलता प्राप्त किया हैं। 

ये कई कंपनी के संस्थापक और प्रमुख हैं, इसके अलावा ये एक कोचिंग संस्थान SIMPEX SCHOOL PRIVATE LIMITEDके भी संस्थापक हैं। जीत शाह 2021 में अपने व्यवसाय और ब्रांड मूल्य को ऑनलाइन बढ़ने के इच्छुक शीर्ष 10 डिजिटल मार्केटिंग विशेषज्ञों में भी शामिल हुए थे।

Jeet Shah की प्रारंभिक जीवन और शिक्षा

जीत शाह जन्म 3 जून 1999 को भारत के गुजरात राज्य के सुरेंद्रनगर में हुआ। जो केतकीबेन A शाह और अलकेशभाई K शाह के घर में हुआ हैं। इन्होने वर्ष 2021 में LD इंजीनियरिंग कॉलेज, अहमदाबाद से स्नातक किया।

 

आजीविका

Jeet Shahजीत शाह ने 20 साल की उम्र में Swiggy और Uber Eats डिलेवरी बॉय के रूप में काम करने के साथ अपना जीवन का करियर की शुरुआत किया। जब 2020 में Covid-19  महामारी आई और पुरे देश में Luckdown लागु हो गया तब शाह ने अपना डिलेवरी बॉय का नौकरी छोड़ दिया और डिजिटल मार्केटिंग के क्षेत्र में पुरे दिलो-जान से काम करना शुरू कर दिए। 

वर्ष 2019 में ही शाह ने SIMPEX MEDIAकी स्थापना किये और इसके संथापक और प्रमुख के रूप में कार्य शुरू किये। कंपनी उद्यमियों और फ्रीलांसर का समर्थन करती हैं उन्हें उन्हें प्रेस विज्ञप्ति निर्माण और प्रोफाइल प्रबंधन में सहायता करती हैं। इसके शाउट-आउट, फेसबुक विज्ञापन, प्रभावशाली मार्केटिंग और मेम मार्केटिंग सहित विभिन्न मार्केटिंग तकनीकों के माध्यम से अपने ग्राहकों के राजस्व को  बढ़ाने का काम करती है। शाह ने शॉपिफाई, ई-कॉमर्स स्टोर्स पर वायरल वीडियो विज्ञापनों, री-टार्गेटिंग और प्रभावशाली मार्केटिंग के माध्यम से $100,000 राजस्व उत्पन्न करने में कई ड्रॉपशीपिंग साइटों की सहायता की है।

शाह 1 इंस्टाग्राम थीम पेज विशेषज्ञ भी हैं। जिन्होंने इंस्टा कैशकाउ नामक एक कोर्स बनाया है, जो लोगों को पेज Optimization, Oraginc Grow, मुद्रीकरण और विशिष्ट खोज के बारे में सिखाता है। इसमें 2,00,000 से अधिक छात्रों को नामांकित किया है, और इस पाठ्यक्रम ने 50 से अधिक सफलता की कहानियाँ तैयार की हैं। 

डिजिटल मार्केटिंग उद्योग में दो साल का अनुभव हासिल करने के बाद, शाह ने एक कोचिंग और मेंटरिंग कंपनी “SIMPEX SCHOOL PRIVATE LIMITED” लॉन्च की। SIMPEX SCHOOL PRIVATE LIMITED सभी डिजिटल मार्केटिंग समस्याओं के लिए एक व्यापक समाधान प्रदान करता है।  जिसका मुख्यः उद्देश्य हैं सीधी और सुलभ भाषा में ज्ञान को आगे बढ़ाना है। सिर्फ 1.5 साल में संगठन ने अपने ऑनलाइन कोचिंग कार्यक्रम के माध्यम से 1 लाख से अधिक छात्रों, व्यापार मालिकों और युवा उद्यमियों को सलाह दी है।

शाह ने YouTube पर 147K यानि 1 लाख 47 हजार से अधिक Subscriber भी प्राप्त किए हैं, जहां वह डिजिटल मार्केटिंग, उद्यमिता और व्यक्तिगत विकास जैसे विभिन्न विषयों के बारे में बताते हैं। 

वर्ष 2020-2021 के दौरान, जीत शाह ने रन मीडिया ग्रुप में मीडिया संबंधों के प्रमुख और सोशलग्रीक्स में सोशल मीडिया मार्केटिंग मैनेजर के रूप में कार्य किया।

इन्होने एक बुक लिखी हैं जिसका नाम हैं “कोचिंग किंग” ये  बुक प्रकाशन के केवल 10 घंटों में बेस्ट-सेलर बन गई थी। 

Jeet Shah Social Media Account 

1 YouTube
2 Instagram
3 Facebook

निष्कर्ष 

इस आर्टिकल में आप डिजिटल मार्केटर जीत शाह के बारे पढ़े हैं, यह जानकारी आपको कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताये और अपने दोस्तों के साथ शेयर करे और उन्हें मोटीवेट करें। 

आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए आपको दिल ♥ से धन्यवाद। 

Advertisements

Jeetlal Kumar Biography | जीतलाल के जीवन परिचय

About The Writer

Leave a Comment

Contact Us