Responsive Menu
Add more content here...

Loan Par Mobile Kaise Le | किस्त पर मोबाइल कैसे ले?

यदि आपके पास पैसा कम हैं और आप सोच रहे हैं Loan Par Mobile Kaise Le तो आप बिलकुल सही आर्टिकल पढ़ रहे हैं। इस आर्टिकल में आप हर ओ जानकारी मिलेगा जो लोन पर मोबाइल कैसे ले सकते हैं? तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े। 

Loan Par Mobile Kaise Le?

आज के समय में मार्केट में ऐसे बहुत से फाइनेंस कंपनिय और बैंक हैं जो लोन उपलब्ध कराती है। जो आपको मोबाइल फोन के लिए भी लोन देती है। जिससे आप कोई भी मोबाइल फोन अच्छा से अच्छा ले सकते है, जिसका पैसा आप बहुत आसानी से मासिक किस्तों में चूका सकते है। आप बढ़िया मोबाइल भी खरीद सकते है और उसका EMI बहुत आसानी से भर सकते है।

आपको ज्यादा कठिनाई भी नहीं होगा और आपके पास बढ़िया से बढ़िया फोन भी हो जायगा। तो आज के इस आर्टिकल में बतायगे की लोन पर फोन कैसे ले। किस्त पर मोबाइल कैसे ले। इसके लिए आपको क्या क्या डाक्यूमेंट चाहिए है। सब जानकारी आपको  इस आर्टिकल के लास्ट तक मिल जायेगा। 

किस्त पर मोबाइल कैसे ले?

किस्त पर मोबाइल लेने के लिए आपके पास कई ऑप्शन है, जिसमे सबसे अच्छा ऑप्शन यह है की अदि आपके पास क्रेडिट कार्ड है तो आप कुछ ही मिनटों में घर बैठे आप आपने मोबाइल फोन किस्तों पर खरीद सकते है। अदि आपके पास क्रेडिट कार्ड नहीं है तो आपको परेशान नही होना हैं। आपको अपने एरिया के ऐसे मोबाइल दुकान पर जाना होगा। जहाँ आपको पसंदीदा मोबाइल मिल सके।

दुकानदार से आपको अपने बारे में बताना हैं की मुझे इस कंपनी का ये मॉडल मोबाइल किस्त पर चाहिए। तो दुकानदार आपको किसी भी फाइनेंस कंपनी से संपर्क करवा देंगे जो आपके लिए लोन करवा कर आपको किस्त पर मोबाइल उपलब्ध करवा देंगे। 

लोन पर फोन लेने के लिए क्या क्या डॉक्यूमेंट चाहिए?

आप किसी दुकान पर मोबाइल फोन किस्तों पर लेना चाहते है, तो आपको आपने साथ कुछ डॉक्यूमेंट लेकर जाना होता हैं, इसके बिना आपको मोबाइल किस्तों पर नहीं मिल पायेगा। उस डॉक्यूमेंट का लिस्ट निचे दिया गया हैं।

  • आधार कार्ड 
  • पैन कार्ड 
  • बैंक पासबुक
  • पासपोर्ट साइज़ फोटो

यदि किसी भी दुकान पर ये सभी डॉक्यूमेंट ले कर जाते हैं तो आपको लोन पर फोन आसानी से मिल जायेगा। बिना परेशानी के। 

Credit Card Se EMI Par Mobile Kaise Le

यदि आपके पास क्रेडिट कार्ड हैं तो Credit Card Se EMI Par Mobile लेना बिलकुल आसानी हैं। जैसे दही से मखन निकलना, आप बिलकुल सही पढ़े। प्रत्येक क्रेडिट कार्ड का एक निश्चित लिमिट होता हैं कि इस क्रेडिट कार्ड से इतने रुपये तक का खरीदारी किया जा सकता हैं कैश या EMI में। ये आपके जरूरत के ऊपर निर्भर करता हैं। 

यदि आप क्रेडिट कार्ड से EMI पर मोबाइल फोन लेते हैं तो E-Commerce वेबसाइट कई ऑफर भी देती हैं। जिसका लाभ आपको मिल सकता हैं। प्रत्येक मोबाइल पे 500 से ले कर 3500 तक या इससे अधिक का भी छूट मिल सकता हैं। ये E-Commerce वेबसाइट और आपका क्रेडिट कार्ड किस बैंक का हैं उस पर निर्भर करता हैं। 

अभी के समय में सभी E-Commerce वेबसाइट क्रेडिट कार्ड स्वीकार करती हैं और कम EMI पर ग्राहक को मोबाइल और अन्य सामान उपलब्ध कराती हैं। जिससे ग्राहक को आसानी से सुविधा मिल जाये। और E-Commerce वेबसाइट का सामान भी आसानी से बिक जाये। 

Phone Chori ho Jaye To Kya Kare?

Zero Down Payment Mobile Phones Online

यदि आप Zero Down Payment Mobile Phones Online लेना चाहते हैं, तो क्रेडिट से लेना सबसे अच्छा तरीका हैं। इसमें आपको 1 रुपये का भी पेमेंट करने जरुरत नही हैं और आप मोबाइल ले सकते हैं ओ भी घर बैठे।

अपने मन पसंदीदा मोबाइल तो आइये जानते हैं क्या क्या हैं Step:- 

इसके  लिए सबसे पहले आपको किसी भी E-Commerce वेबसाइट पर जाना हैं। जैसे Amazon और Flipkart और अपने पसंद को मोबाइल सर्च करना हैं।  

उसके बाद Add To Cart या Buy Now पर क्लिक करना हैं। सभी जरूरत के चीजे चयन करना हैं आगे बढ़ना हैं। 

Payment Mode EMI ऑप्शन को सलेक्ट करें। 

पेमेंट के आपको EMI वाला ऑप्शन का चयन करना हैं। उसके बाद आपको  बैंक का चयन करना हैं जिस बैंक का क्रेडिट कार्ड हैं। 

Advertisements

उसके बाद आपको EMI चयन करना की आप कितने EMI में पेमेंट करना हैं।  वही पे आपको ये भी दिख जायेगा की प्रत्येक महीने कितना का किस्त आपको भरना हैं। साथ में टोटल पैसा और कितना % ब्याज लगेगा ये डिटेल भी दिखेगा। 

उसके बाद आपको अपना क्रेडिट कार्ड का डिटेल भरना हैं। फिर Submit करना करना हैं। फिर आपके क्रेडिट कार्ड से रजिस्टर नंबर पर OTP जायेगा उसे डाल कर Submit कर देना हैं। 

पेमेंट Sucess होने के बाद आपके द्वारा दिए गए पत्ता पर आपका मोबाइल आ जायेगा। और प्रत्येक महीने आपके क्रेडिट कार्ड से आपका पेमेंट होते रहेगा। 

क्रेडिट कार्ड से  पैसा पेमेंट होगा उसका पेमेंट आप 40 दिन के भीतर बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के साथ कर सकते हैं। 

जब आपका EMI पूरा हो जायेगा तो आपके क्रेडिट कार्ड से पैसा काटना स्वतः बंद हो जायेगा। 

निष्कर्ष 

आज के इस आर्टिकल में आप जाने की Loan Par Mobile Kaise Le | किस्त पर मोबाइल कैसे ले? यह जानकारी आपको कैसा लगा हमें कमेंट करके बताये और जो लोग Loan Pe Phone लेना चाहते हैं उनलोगो को इस आर्टिकल का लिंक शेयर करें। 

Google Pay Account Kaise Banaye?

 

About The Writer

Leave a Comment

Contact Us