Responsive Menu
Add more content here...

Wife Ka Full Form, Wife Full Form क्या होता हैं ?

Wife Ka Full Form Kya Hota Hai: पुरुष का हमसफर कही जाने वाली स्त्री समाज निर्माता होती है, जो इस दुनिया का सृजन करती है। जब एक स्त्री को किसी अन्य पुरुष से शादी के बंधन में बांध दिया जाता है, तब वह स्त्री उस पुरुष के वाइफ़, पत्नी, अर्धांगिनी, जीवनसाथी के रूप में जानी जाती है।

Wife अपने Husband के साथ जीवनभर रहने के रिश्ता से जुड़ी होती है और यही कारण होती है इस रिश्ता में हमेशा प्यार बना होता है। अधिकतर लोग अपने पत्नी को प्यार से बुलाने के लिए निकनेम रखते है और कुछ लोग तो इंटरनेट से Wife Ka Full Form सर्च कर उन्हे पुकारते है।

अगर आप भी तरह – तरह के फुल फॉर्म जानने के लिए उत्साहित होते है तब आप जैसे प्रिय पाठकों को इस ब्लॉग लेख में वाइफ का फुल फॉर्म – WIFE Ka Full Form in Hindi के बारें में जानने को मिलेगा, जिससे आप Wife Ka Full Form in English –  Wife Full Form Wikipedia – BB Ka Full Form – Wife Full Meaning के बारें में जान सकते है।

इसे भी पढ़े:-  Marriage Registration Online-विवाह पंजीकरण ऑनलाइन कैसे करे?

पत्नी कौन होती है – Wife Meaning in Hindi

पत्नी एक विवाहित महिला होती है जो किसी पुरुष के साथ शादी के बंधन में बंधती है। विवाह के द्वारा, दो व्यक्तियों के बीच साझा जीवन और साथीत्व का आदान-प्रदान होता है।

Wife Full Formयह एक संबंध होता है जिसमें दोनों पति और पत्नी एक-दूसरे के साथ जीवन के सभी पहलुओं को साझा करते हैं। “पत्नी” शब्द का अर्थ होता है एक महिला जो किसी पुरुष के साथ विवाह के बंधन में बंधी होती है और उसकी जीवनसंगिनी होती है। पत्नी अपने पति के साथ उसके जीवन की साझा करती है, उसके साथ सुख-दुखों को बाँटती है और उसके साथ जीवन की सभी पहलुओं में साथी बनती है।

 

वाइफ़ का मतलब क्या होता है – Wife Meaning in Hindi

BB Meaning in Hindi – “वाइफ” एक शब्द है जिसका अर्थ होता है एक महिला जो किसी पुरुष के साथ विवाहित होती है और उसकी जीवनसंगिनी होती है। “वाइफ” शब्द पत्नी को सूचित करने के लिए प्रयुक्त होता है, और यह विवाहित महिला की पहचान के रूप में इस्तेमाल होता है।

वाइफ़ (Wife) एक अंग्रेजी भाषा का शब्द है, जिसका अर्थ हिन्दी भाषा में पत्नी, बीबी, जोरू, जीवनसंगिनी, जीवनसाथी, घरवाली होती है।

वाइफ़ का फुल फॉर्म क्या होता है – Wife Full Form in Hindi

वास्तविक रूप से देखा जाएँ, तो वाइफ़ शब्द का फुल फॉर्म होता ही नहीं है बल्कि, यह एक शब्द है जो विवाहित स्त्री को बोला जाता है। जब स्त्री किसी पुरुष से शादी करती है तब वह स्त्री उस पुरुष का वाइफ़ बन जाती है। इस तरह देखा जाएँ, तो यह एक रिश्ता होता है जिसका कोई फुलफॉर्म नही होता है।

बहुत लोग अपने पत्नी से मज़ाक मस्ती करने के लिए और सोशल मीडिया पर Wife Ka Full Form शेयर करने और अपने बीबी को बताने के लिए इंटरनेट पर Wife Full Form in Hindi सर्च करते रहते है। ऐसे पाठकों के आगे कई तरह के WIFE Full Form के बारें में बताया गया है।

Wife Ka Full Form – What is the Full Form of WIFE

Wife Full Form Positive – वैसे तो वाइफ़ का कोई फूल फॉर्म नही होता है परन्तु, नीचे कुछ मजेदार शब्दों के मेल से Wife का Full Form दिया गया है। जिसे आप अपने अनुसार से भी बना सकते है। बस इसके लिए आपको सही शब्द का चयन करना होगा: –

Advertisements
Wife Short Form WIFE Full Form in English
WIFE Wafadaar Imaandaar Fariyaad Imtihaan 
WIFE Wonderfl Intelligent Funny and Extravagant
WIFE Wonderful Intelligent Funny and Enthusiastic
WIFE Wholeheartedly Inspired Faithful and Eternal
WIFE Wonderful Intelligent Fair and Exceptional
WIFE Wonderful Intelligent Fabulous and Enduring
WIFE without information fighting every where
WIFE Women’s Institute for Financial Education
WIFE Wonderful Instrument for Enjoyment
WIFE Wonderful Item for Entertainment
WIFE Women Involved in Farm Economics 
WIFE Windows Intelligent Font Environment
WIFE Worship Instruction Fellowship Expression
WIFE Washing Ironing Feeding Entertainment

इसे भी पढ़े:- विवाह प्रमाण पत्र | Marriage Certificate Form

Wife Meaning All Languages

Languages Meanings
Wife Meaning in Hindi पत्नी
Wife Meaning in English Wife
Wife Meaning in Arabic زوجة
Wife Meaning in Bengali স্ত্রী
Wife Meaning in Malayalam ഭാര്യ
Wife Meaning in Kannada ಹೆಂಡತಿ
Wife Meaning in Marathi पत्नी
Wife Meaning in Urdu بیوی
Wife Meaning in Sanskrit भार्या
Wife Meaning in Spanish Esposa
Wife Meaning in Tamil மனைவி
Wife Meaning in Telugu భార్య

इसे भी पढ़े:- Student Life Me Paise Kaise Kamaye, स्टूडेंट पैसे कैसे कमाए?

Conclusion 

आज के लेख में हमने वाइफ़ का फुल फॉर्म क्या होता है –  WIFE Ka Full Form Kya Hota Hai जैसे महत्वपूर्ण विषय पर विस्तार से जाना है। इसके अलावा वाइफ़ का मतलब क्या होता है – Wife Meaning in Hindi के बारें में भी जानकारी प्रदान किया गया है।

हमें आशा है कि आपको हमारा यह लेख आप सभी अच्छा लगा होगा, लेख संबन्धित किसी भी सवाल और सुझाव के लिए आप नीचे कमेन्ट कर सकते है हम आप के हर सवाल का जवाब जरूर देने की कोशिश करेंगे। इस आर्टिकल को शुरू से अंत तक पढ़ने के लिए आप सभी का तहेदिल से शुक्रिया…

इसे भी पढ़े:- अविवाहित प्रमाण पत्र – Unmarried Certificate कैसे बनता हैं ?

About The Writer

Leave a Comment

Contact Us