Responsive Menu
Add more content here...

संचिता वासु कौन है, Sanchita Basu Kaun Hai, Sanchita Basu Biography, Sanchita Basu Age, Height, Education Etc.

आज के इस आर्टिकल में हम आपको संचिता वासु कौन है (Sanchita Basu) के Biography के बारे में सम्पूर्ण जानकारी बताने वाले हैं। अगर आप भी Sanchita Basu के बारे में जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े। 

Sanchita Basu Biography-संचिता वासु कौन है?

Sanchita Basu Biography – संचिता वासु को सोशल मीडिया पर अपने शॉर्ट वीडियो प्लेटफार्म टिक टॉक, इंस्टाग्राम, फेसबुक, स्नेक, मौज पर अक्सर सभी लोगों ने देखा होगा। संचिता वास्तु के डांस मूव्स और शार्ट वीडियो के परफॉर्म ने इंस्टाग्राम और शार्ट वीडियो प्लेटफार्म पर तहलका मचा रखा था। उन्होंने अपना यूट्यूब चैनल भी शुरू किया था।
संचिता बासु के वीडियोस करोड़ों लोग देखते थे और लाखों लोग इन को लाइक भी करते थे। संचिता वासु की प्यारी सी स्माइल भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होती नजर आती है। इनके सभी सोशल मीडिया अकाउंट में आपको मिलियन फॉलोवर देखने को मिलेंगे।
Sanchita Basu with father

आज के इस आर्टिकल के द्वारा हम आपको संचिता वासु की बायोग्राफी बताने जा रहे हैं। संचिता वासु का जन्म,बायोग्राफी, परिवार, बॉयफ्रेंड, शिक्षा, प्रॉपर्टी, इंस्टाग्राम उनकी लाइफ की जर्नी इन सभी के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी आपको इस आर्टिकल में पढ़ने को मिलेगी तो आइए जानते हैं…

संचिता वासु कौन है – Sanchita Basu Kaun Hai – Who is sanchita Bashu

संचिता वासु एक उभरती हुई कलाकार एक्ट्रेस के रूप में जानी जाती हैं अपने खूबसूरत स्टाइल और इस्माइल के लिए यह बहुत ज्यादा प्रसिद्ध हो चुकी है इनके वीडियोस आप इंस्टाग्राम यूट्यूब अकाउंट पर देख सकते हैं इनकी स्माइल और एक्टिंग को लोगों ने ज्यादा पसंद किया है। संचिता वासु टिक टॉक शॉर्ट वीडियोस बनाने वाली कलाकार हैं। आज सोशल मीडिया पर यह बहुत ही एक्टिव रहती नजर आती हैं। 
Sanchita Basu
Sanchita Basu
Sanchita Basu का जन्म 24 मार्च 2003 को बिहार के सिथुहा सहरसा में हुआ। फिलहाल इनका परिवार बिहार के भागलपुर शहर में रहता हैं और संचिता भागलपुर से ही इंटर की पढ़ाई कर रही है। ये पहली बार 2019 में  टिक-टोक पर वीडियो बना शुरू की। ये वीडियो बनाना इसलिए शुरू की थी मैं वीडियो में लगती कैसी हूँ, जैसे गाना गाने में कैसे लगती हूँ, और लिप्सिंग करते हुए कैसे लगती हूँ।  ये अपने घर के छत पर वीडियो बनाती थी और लगभग सभी वीडियो भागलपुर में ही बनाई थी।

अक्सर संचिता वासु के डांस के मूव्स और शॉर्ट वीडियोस सोशल मीडिया पर बहुत प्रसिद्ध है। जिनकी वजह से यह बहुत ज्यादा फेमस हो चुकी है। इनके वीडियोस को लोग बहुत पसंद करते है। बिहार की रहने वाली संचिता वासु को आज किसी की पहचान की जरूरत नहीं है। संचिता वासु वर्तमान समय में एक फिल्म अभिनेत्री भी बन चुकी है इनकी पहली फिल्म जिसका नाम ‘फर्स्ट डे फर्स्ट शो’ है। इसके लिए आजकल सोशल मीडिया पर बार-बार इनको देखा जा रहा है।

संचिता वासु अपनी पहली फिल्म साउथ इंडस्ट्रीज की तरफ से “फर्स्ट डे फर्स्ट शो” में नजर आएंगी। इस फिल्म में वह मेन लीड हीरोइन के कैरेक्टर को निभा रही हैं। यह फिल्म 2 सितंबर 2022 को रिलीज भी हो चुकी है। इस बात की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर दी है।

संचिता की मैं वीणा देवी चाहती थी की बेटी संचिता डॉक्टर बने मगर पिता चाहते थे की बेटी संचिता IAS बने मगर Sanchita को Acting, Dancing और Singing बहुत पसंद था। इसलिए इनके माँ भी इसी के लिए उत्साहित की और टिक टोक पर वीडियो बनाती गई। इनका वीडियो लोगो को पसंद आने लगा देखते देखते ही इनका अच्छा Follower बन गया फिर इनको South Movies के लिए Offer मिला Accept कर ली और रिजल्ट सभी के सामने हैं। 
Sanchita Basu Height Weight Body
Sanchita Basu Height Weight Body
अब बिहार के बेटी साउथ अभिनेत्री के नाम से जाने जानेलगी, संचिता बासु के परिवार में इनके माता-पिता और इनकी दो छोटी बहनें हैं ये सबसे बड़ी हैं। 

संचिता बासु की बायोग्राफी – Sanchita Basu Biography

नाम – Full Name  संचिता बासु 
जन्म तिथि – Date Of Birth 24 मार्च 2003
जन्म स्थान  सहरसा, बिहार, भारत में 
पिता – Father  सुरेंद्र यादव 
माता – Mother  बिना देवी 
शिक्षा – Education  12th 
पेशा – Profession  शॉर्ट वीडियो एक्टर
धर्म – Religion  हिन्दू 
भाई – Brother 
बहन – Sister 
Sanchita Basu 1st Movies First Day First Show

 संचिता बासु की जीवनी – Sanchita Basu Biography

 संचिता वास्तु के परिवार में इनके माता-पिता दो बहन भाई और हैं संचिता वास्तु के पिता का नाम सुरेंद्र यादव है और माता का नाम बीना रॉय है। संचिता के पिता किसान हैं और इनकी मां एक सोशल वर्कर रही है। इनकी मां जानी पहचानी एथलीट भी रह चुकी हैं। इनके पिता ने हमेशा इनको सपोर्ट किया है। संचिता अपनी मां को बहुत प्यार करती है। संचिता को पूजा पाठ से भी गहरा लगाव है।

संचिता की पढाई लिखाई – Sanhita basu ki education

संचिता वासु ने अपनी दसवीं तक की पढ़ाई तो माउंट कार्मेल  स्कूल भागलपुर बिहार से ही की है। वर्तमान समय में यह 12 वी क्लास में पढ़ाई कर रही हैं। इसके अलावा संचिता एक्टिंग में भी अपना कैरियर आजमा रही है।

Sanchita basu

वर्तमान समय में वह सोशल मीडिया की बहुत बड़ी स्टार हैं। इसके अलावा हिंदू धर्म में इनकी बहुत गहन आस्था है। अक्सर इनको कई धार्मिक स्थानों पर मंदिरों पर घूमता हुआ देखा गया है। इनके ब्लॉग भी वह यूट्यूब चैनल पर डालती है। इनको एक्टिंग, डांसिंग, ट्रैवलिंग, ब्लॉगिंग और मॉडलिंग करना बहुत पसंद है।

 

Sanhita basu ka video creator banne ka safar

संचिता वासु ने अपने कैरियर की शुरुआत टिक टॉक से की थी। उनका पहला वीडियो फरवरी 2019 में आया था। शुरुआत में उनको वीडियो पर बहुत कम व्यू मिलते थे। जब इनको कम व्यूज मिले थे तो संचिता बहुत निराशा हाथ लगी थी। लेकिन फिर भी काम इन्होंने बंद नहीं किया था।

 लगातार इन्होंने मेहनत करते हुए 3 महीने में टिक टॉक पर 10 लाख से भी ज्यादा के फॉलोवर्स बना लिए थे। उसके बाद भारत सरकार ने टिक टॉक को बंद कर दिया क्योंकि भारत में सभी चाइनीस ऐप को सरकार के द्वारा बंद कर दिया गया था संचिता बसु ने स्नेक वीडियो एप पर अपनी वीडियोस बनाना शुरू कर दिया।

फिर सरकार ने इस एप भी बैन कर दिया लेकिन उन्होंने हार बिल्कुल भी नहीं मानी फिर से संचिता बसु ने इंस्टाग्राम रील,यूट्यूब वीडियो, मोज जैसे शॉर्ट वीडियो प्लेटफार्म पर वीडियो बनाना शुरू कर दिया। आज उन्होंने वह मुकाम हासिल कर लिया है जिसके बारे में शायद उन्होंने सोचा भी नहीं होगा आज के समय में संचिता वासु के लाखों फ़ॉलोअर्स मौजूद हैं।

sanchita Basu
sanchita Basu

इनके टिकी वीडियो एप पर 9.9 मिलियन फ़ॉलोअर्स, इंस्टाग्राम पर 21 लाख फॉलोवर्स और यूट्यूब पर 2 लाख से भी ज्यादा के फॉलोवर्स मौजूद है। संचिता वासु ने जीव म्यूजिक वीडियो फिर से उड़ना है से एक बार फिर से बड़े पर्दे पर नई शुरुआत को किया था।

संचिता वासु तेलुगू फिल्म में अल्लू अर्जुन के साथ में भी काम कर रही है। इस फिल्म में वह लीड एक्ट्रेस के रोल को निभा रही हैं।

संचिता बासु नेटवर्थ – Sanchita basu ki net worth

संचिता वासु के सोशल मीडिया अकाउंट से और शॉर्ट वीडियोस प्लेटफार्म से इनकी कमाई 1 साल में करोड़ों रुपए तक की हो जाती है। संचिता वासु महीने के 15 से 20 लाख रुपए महीने आराम से कमा लेती है। इंटरनेट पर ही मिली जानकारी के अनुसार देखा जाए तो इनकी सालाना कमाई 2 से 3 करोड रुपए तक की होती है। हाल ही में 2020 अप्रैल में संचिता को सिमरी बख्तियारपुर के विधायक यूसुफ के द्वारा सम्मानित भी किया गया था।

Sanchita basu ke bare me kuch facts

संचिता वासु की लाइफ से जुड़े हुए कुछ फैक्ट्स की जानकारी इस प्रकार से है:- 

Advertisements
  • संचिता वासु को भारतीय सभी हिंदू धर्म के त्योहार होली दिवाली गणतंत्र दिवस स्वतंत्रता दिवस आदि को मनाना बहुत पसंद होता है।
  • संचिता को अपने परिवार के साथ में अलग-अलग जगह धार्मिक स्थानों पर जाना बहुत पसंद है।
  • संचिता वासु को डांस के वीडियोस बनाना अच्छा लगता है।
  • संचिता बासु अप्रैल 2020 में विधायक के द्वारा सम्मानित भी की जा चुकी है।
  • अंकिता को घूमना फिरना बहुत पसंद है। सबसे अच्छी जगह उनको गोवा लगती है।
  • संचिता के सभी वीडियो की एडिटिंग उनकी माँ बीना देवी करती है।
  • संचिताको सलमान खान और माधुरी दीक्षित बहुत पसंद है।
  • बर्गर पिज़्ज़ा इन का फेवरेट फूड है।

Sanchita Basu

Sanchita basu ka afair / boyfriend

संचिता वासु अपने दर्शकों के बीच में बहुत ही प्रसिद्ध कलाकार के रूप में जानी जाती हैं। उनके चाहने वालों की संख्या लाखों करोड़ों में है। निजी लाइफ की अगर बात करें तो उनके जीवन में किसी भी लड़के का इंवॉल्वमेंट नहीं देखा गया है, अर्थात वह भी सिंगल है, और किसी के रिलेशन में नहीं है। इसके अलावा किसी भी लड़के के साथ उन्होंने वीडियो भी नहीं बनाया है, क्योंकि संचिता अपना ध्यान सिर्फ और सिर्फ अपने कैरियर पर ही बनाना चाहती है।

Sanchita basu ke social media account

सोशल मीडिया  यूजर आईडी
Instagram bashu_sanchita
Facebook BASHUSANCHITASANCHU7543
Twitter Sanchita Bashu
Youtube @bashu_sanchia
Snack video Sanchita Basu

निष्कर्ष

दोस्तों उम्मीद करता हूं आपको यह पोस्ट पसंद आई होगी आज की पोस्ट में हमने आपको बताया है कि संचिता वासु कौन है और साथ में हमने आपको यह भी बताया है कि Sanchita Basu की सोशल मीडिया अकाउंट के नाम क्या है। अगर आपके जानकारी पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के पास भी शेयर जरूर करें।

Q. sanchita basu ka “husband” name kya hai ?

जानकारी के लिए आपको दे संचिता बासु अभी शादी नही की हैं और न ही कोई उनका Boyfriend हैं। 

इसे भी पढ़े :- Ana de Armas Hindi – आना दे अर्मास – Ana de Armas Biography Hindi

इसे भी पढ़े :- Vipin Yadav Math Masti Youtube Channel से मुखिया चुनाव जीत तक की सफर कैसे किये 2022

Leave a Comment

Contact Us